Pages

Sunday, August 29, 2010

फर्जी मुठभेड़ नतीजा ? (Fake Encounter in Kashmir)

फर्जी मुठभेड़ नतीजा ?
कप्तान माँ न्याय करना चाहता है
'सेना मेरे बेटे को मार डाला के रूप में वह' सच पता


नई दिल्ली, 29 अगस्त: शनिवार को देर कैप्टन सुमित कोहली की माँ उसे "रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी को 'न्याय, एक स्वतंत्र जांच की मांग की सीबीआई ने शायद, उसके बेटे का दावा मृत्यु में, के लिए चार साल की लड़ाई लिया है कि यह एक हत्या की गई द्वारा साथी अधिकारी उपस्थित थे.

वीणा कोहली बाद में पत्रकारों को बताया कि रक्षा मंत्री के परिवार को आश्वासन दिया था, चंडीगढ़ में आधारित है कि युवा अधिकारी की मौत की जांच की और फिर वह उन्हें वापस करने के लिए उस पर जल्द ही मिल जाएगा किया जाएगा.

हालांकि, कर्नल राहुल पांडे, जो तब कैप्टन कोहली इकाई 16 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अधिकारी था माँ का विवाद का खंडन किया है और बनाए रखा है कि यह आत्महत्या का मामला था. परिवार का आरोप है कि सुमित क्योंकि वह जानता था, जो कश्मीर में एक Lolab में फर्जी मुठभेड़ में चार कुलियों की अप्रैल 2004 में हत्या के पीछे थे हत्या कर दी थी.

वीणा कोहली एंटनी को एक प्रतिनिधित्व प्रस्तुत उसे urging करने के लिए एक जांच, सेना के नियंत्रण से स्वतंत्र है, उसका बेटा, जो एक शौर्य चक्र विजेता रहा था की मौत पर सच्चाई की तह तक पहुंचने के आदेश.

, वीणा संवाददाताओं से "हाँ, मैं एक सीबीआई जांच की तलाश के रूप में मैं विश्वास सेना की जांच में नहीं है अब होगा, क्योंकि वे सच्चाई को छिपाने की कोशिश की है और मेरे बहादुर बेटे की छवि धूमिल बताया कि इस संबंध में प्रश्नों के जवाब दे.
कैप्टन कोहली बंदूक की गोली घावों के साथ मर अप्रैल 2006 में अपने Lolab पर सैन्य आवासीय सुविधा में कमरे में मिला था, जबकि वह 16 राष्ट्रीय राइफल्स में जम्मू और कश्मीर में सेवारत था.

यह सिर्फ दो महीने के बाद से किया गया था वह देश के तीसरे सर्वोच्च शांतिकाल वीरता पदक और उसकी अचानक मौत जीता था और उन्हें अपने परिवार ख़फ़ा, विशेष रूप से, क्योंकि सेना ने दावा किया था कि यह परिवार मुसीबतों की वजह से आत्महत्या कर ली थी हैरान था.
वीणा बेटी नम्रता है, जो उसकी माँ और परिवार के साथ वकील मेजर (सेवानिवृत्त) Guneet चौधरी एंटनी को पूरा करने के एंटनी ने कहा कि वे करने की अपील की थी परिवार को न्याय प्रदान करते हैं.

, नम्रता ने कहा कि हम के बारे में 15-20 मिनट के लिए रक्षा मंत्री से मुलाकात की और मेरे भाई की मृत्यु में एक स्वतंत्र जांच की मांग की और वह हमें एक स्वतंत्र जांच का आश्वासन दिया है ".

मूल उसके बेटे की मौत से संबंधित दस्तावेजों के लिए उपयोग की मांग की, वीणा ने कहा, "यह पता चला जाना चाहिए कि कैसे वह मर गया. मैंने पहले सोचा था कि जो कुछ कह रही थी कि सेना सही था, लेकिन मैं उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट करना चाहते हैं ताकि मैं पूरी तरह संतुष्ट हो सकते हैं. मेरा मानना है कि वह आत्महत्या नहीं कर सकता था. "

कर्नल पांडे, उसके आरोपों का जवाब, कहा मौत एक आत्मघाती था कि वहाँ सेना प्रक्रिया है जिसके तहत नागरिक डॉक्टरों पोस्टमार्टम आयोजित की और अधिक सेना में अप करने के लिए रिपोर्ट प्रस्तुत कर रहे थे.

"के बाद दस्तावेजों उच्च सेना पदानुक्रम में अप तक पहुँचते हैं, यह इकाई को वापस नहीं करता है. मुझे नहीं पता था कि वह अधिकारी की मौत पर कोई संदेह था. उन्होंने कहा, अगर वह मुझे फोन किया था या मुझे करने के लिए लिखा पहले, मैं उसके लिए दस्तावेज मिल सकता था. "

पूछा क्या उसे संदेह के आधार पर किया गया था, वीणा ने कहा, "वह एक शौर्य चक्र से सम्मानित और एक बहादुर अधिकारी थे. वह यह नहीं कर सकता. "

आरोप लगाया कि कुछ सैन्य कर्मियों उसके बेटे की मौत के पीछे थे, कोहली ने कहा, "मैं इस बात के लिए पूरी सेना को दोष नहीं देंगे, लेकिन वहाँ कुछ लोग हैं जो उसे अपने रास्ते से बाहर हो गई हैं क्योंकि वह अंदर हो रहा है सब कुछ जानता था. इस घटना ने कश्मीर में Lolab घाटी में पोस्टिंग के अंतिम दिन पर हुआ. "

कैप्टन कोहली की मौत की खबर के बाद जल्द ही परिवार पहुँचे, उसके पिता एक स्ट्रोक पीड़ित और उसके बेटे की अंतिम संस्कार के बाद एक दिन मर गया. सुमित कोहली 26 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

जाहिरा, कर्नल नीरज सूद, जो 18 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग था, इस बार फिर 23 साल जून को इसी तरह की परिस्थितियों में सीमांत जिला कुपवाड़ा के Lolab घाटी क्षेत्र में मृत्यु हो गई.घटना Machil क्षेत्र में एक फर्जी मुठभेड़ में चार Nadihal युवाओं की 29 मई को हत्या के सरफेसिंग के बाद जगह ले ली.